Site icon Arjun Bhoomi

ज़िलाधिकारी ने शिकायतकर्ताओं की शिकायतों के निस्तारण का किया मौक़ा मुआयना

*पीलीभीत*

ज़िलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने सदर तहसील क्षेत्र के शिकायतकर्ता मोहम्मद साबर नि0ग्रा0 पौटा कलां व शमशेर नि0ग्रा0 पौटा कलां की आईजीआरएस की शिकायत पर मौक़ा मुआयना किया।
निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी सदर ने अवगत कराया कि शिकायतकर्ता मोहम्मद साबर द्वारा तालाब गाटा संख्या 178 रक्बा 0.239 है दर्ज अभिलेख है तथा आबादी से सटा हुआ है, उक्त तालाब के कुछ अंश पर मोहम्मद रफी़क़ व रियाज़ अहमद द्वारा दीवार बना रखी थी, उक्त कब्ज़ेदारों की दीवार को गिरवा दिया गया तथा भूमि को कब्जा़ मुक्त करा दिया तथा अवैध क़ब्जे़दारों को हिदायत दे दी गयी कि कब्जा दोबारा किये जाने पर कानूनी कार्यवाही की जायेगी।
इसके साथ उप जिलाधिकारी सदर ने अवगत कराया कि शिकायतकर्ता शमशेर द्वारा नाले की सफ़ाई करवाये जाने के सम्बन्ध शिकायत की गई थी, जाॅच के दौरान पाया गया कि शमशेर के खेत में धान की फसल जो वर्षा के पानी निकास नाला बन्द होने के वजह से नही हो पा रहा था। उन्होंने बताया कि नाले की सफाई जेसीबी से कराकर शिकायतकर्ता की समस्या का समाधान करा दिया गया। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार कोर्ट का औचक निरीक्षण किया।
उन्होंने 03 वर्ष व 05 वर्ष से अधिक समय लम्बित पत्रावलियों का अवलोकन किया तथा लम्बित प्रकरणों की जल्द से जल्द सुनवाई कर प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण कराने के निर्देश दिये। इस मौके़ पर उप जिलाधिकारी, सदर, तहसीलदार, लेखपाल सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Exit mobile version