Google search engine

आईआईएम काशीपुर ने मैनेजमेंट, सिरैक्यूज यूनिवर्सिटी, यूएसए के साथ मिलाया हाथ

देहरादून, । भारत के अग्रणी प्रबंधन संस्थानों में से एक आईआईएम काशीपुर की ओर से 16 से 18 दिसंबर तक अपने परिसर में ‘मार्केटिंग इनोवेशन’ पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। यह सम्मेलन व्हिटमैन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, सिरैक्यूज यूनिवर्सिटी, यूएसए में प्रतिष्ठित अर्ल वी. स्नाइडर इनोवेशन मैनेजमेंट सेंटर के सहयोग से आयोजित किया जाएगा।
वर्तमान दौर में मार्केटिंग संबंधी क्रांतिकारी बदलाव के बीच इस सम्मेलन का उद्देश्य हालिया तकनीकी प्रगति और जेनरेटिव-एआई, स्मार्ट डिवाइसेस, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), मशीन लर्निंग, वर्चुअल रियलिटी और ऑग्मेंटेड रियलिटी जैसे डिजिटल परिवर्तनों के प्रभाव को उजागर करना है। इन बदलावों के बाद अनेक नए प्लेटफार्मों की शुरुआत हुई है, जो मार्केटियर्स को मार्केटिंग के चार ‘पी’ (प्रोडक्ट, प्लेस, प्राइस, प्रमोशन) से संबंधित अधिक कुशल, रचनात्मक और डेटा-संचालित रणनीतियों को अपनाने के साधन प्रदान करते हैं।
मार्केटिंग के प्रतिष्ठित प्रोफेसर और अर्ल वी. स्नाइडर इनोवेशन मैनेजमेंट सेंटर, सिरैक्यूज यूनिवर्सिटी, यूएसए के व्हिटमैन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के डायरेक्टर डॉ. एसपी राज और आईआईएम काशीपुर के डायरेक्टर डॉ. कुलभूषण बलूनी इस सम्मेलन के संरक्षक हैं।
डॉ. सोमनाथ चक्रवर्ती, डीन (अकादमिक) और मार्केटिंग के प्रोफेसर, आईआईएम काशीपुर और कॉन्फ्रेंस चेयरपर्सन ने कहा, ‘‘उभरती अर्थव्यवस्थाओं के संदर्भ में आज उपभोक्ता कल्याण को फिर एक बार केंद्र में रखा जाने लगा है और इसे महत्वपूर्ण दर्जा दिया जा रहा है। इन क्षेत्रों में परिवर्तनकारी विकास के दौर से गुजरने के साथ उन कारणों को समझना आवश्यक हो गया है, जो उपभोक्ता कल्याण को प्रभावित कर सकते हैं। सम्मेलन का उद्देश्य इस जटिल परिदृश्य में गहराई से उतरना, शोधकर्ताओं और अभ्यासकर्ताओं को अपना विजन और अपनी रणनीति को साझा करने के लिए एक प्लेटफॉर्म प्रदान करना है।

Google search engine

Arjun Bhoomi

अर्जुन भूमि - Call : +91.7017821586 Email : arjunbhoomi2017@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड को 38वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करने व राष्ट्रीय खेल ध्वज मिलने पर प्रदेशवासियों को दी बधाई

Tue Dec 5 , 2023
Post Views: 60 पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित करते सीएम। ———————————- Track all markets on TradingView -मुख्यमंत्री ने 37वें राष्ट्रीय खेल गोवा में उत्तराखण्ड के पदक विजेता खिलाड़ियों को किया सम्मानित -उत्तराखंड में आयोजित होने वाले 38वें राष्ट्रीय खेल होंगे अभूतपूर्व एवं गौरवशाली देहरादून, । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार […]

You May Like

Topics