Google search engine

बीपीआरएंडडी की ओर से विमर्श 2023 ग्रैंड फिनाले का हुआ सफल आयोजन

1

नई ​दिल्ली। गृह मंत्रालय के अधीन पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो (बीपीआरएंडडी) की ओर से विमर्श 2023 ग्रैंड फिनाले का आयोजन पूरी तरह से सफल रहा। विमर्श 2023 का उद्देश्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों के सामने आने वाली चुनौतियों के लिए नवीन समाधान खोजना था। इस आयोजन में बीपीआरएंडडी के अलावा दूरसंचार विभाग सहित अन्य संस्थान भी शामिल रहे।

गौरतलब है कि बीपीआरएंडडी को गृह मंत्रालय के भीतर 5जी अनुप्रयोगों के उपयोग के मामलों के लिए विमर्श 2023 नाम से 5जी पर हैकथॉन आयोजित करने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई थी। प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी जी के नेतृत्व और केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह के मार्गदर्शन में साइबर सुरक्षित भारत का निर्माण गृह मंत्रालय की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल है। भारत सरकार, देश की कानून प्रवर्तन एजेंसियों की प्रौद्योगिकी क्षमता को बढ़ाने और साइबर-सुरक्षित देश बनाने के लिए पूरी तरह से कटिबद्ध है क्योंकि साइबर सुरक्षा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सुरक्षा संबंधी मामलों का अनिवार्य पहलू बन चुकी है। नार्थ ब्लॉक में आयोजित ग्रैंड फिनाले में मुख्य अतिथि के तौर पर केंद्रीय गृह सचिव श्री अजय कुमार भल्ला, बीपीआरएंडडी के महानिदेशक श्री बालाजी श्रीवास्तव, खुफिया ब्यूरो के निदेशक तपन कुमार डेका, सचिव दूरसंचार डॉ, नीरज मित्तल, निदेशक (आधुनिकीकरण) श्रीमती रेखा लोहानी सहित कई गणमान्य अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान केंद्रीय गृह सचिव श्री अजय कुमार भल्ला ने ग्रैड फिनाले के विजेताओं के साथ बातचीत की और इस अद्वितीय हैकथॉन के सफल आयोजन के लिए बीपीआरएंडडी और दूरसंचार विभाग के प्रयासों की सराहना की।

Google search engine

Arjun Bhoomi

अर्जुन भूमि - Call : +91.7017821586 Email : arjunbhoomi2017@gmail.com

One thought on “बीपीआरएंडडी की ओर से विमर्श 2023 ग्रैंड फिनाले का हुआ सफल आयोजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बंडिया के पूर्व उप प्रधान श्याम बिष्ट अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल

Sat Mar 23 , 2024
Post Views: 44 किच्छा पूर्व ग्राम सभा बंडिया व वर्तमान में वार्ड 3 मैं कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ मुखर एवं क्षेत्र की समस्याओं के लिए हमेशा संघर्ष करने वाले युवा श्याम बिष्ट आज अपने समर्थकों के साथ पूर्व सांसद एवं वर्तमान में नैनीताल लोकसभा क्षेत्र से […]

You May Like

Topics