Google search engine

केदारनाथ हेली सेवा के नाम पर ठगी, डाक्टर को थमा दिए फर्जी टिकट

देहरादून,। केदारनाथ धाम की यात्रा शुरू होने के पहले दिन ही हेली सेवा के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। साइबर ठगों ने सुभारती मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर से केदारनाथ हेली सेवा टिकट बुकिंग के नाम पर एक लाख तीस हजार रुपए की ठगी कर ली। पीड़ित ने देहरादून के प्रेमनगर थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वो इंटरनेट पर केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर के टिकट की बुकिंग सर्च कर रहे थे, तभी उन्हें पवन हंस हेली सेवा कंपनी का नंबर मिला। पीड़ित ने जब उस नंबर पर कॉल किया तो पंकज सिंह नाम के व्यक्ति ने कॉल रिसिव किया और उसने खुद को पवन हंस हेली सेवा कंपनी का कर्मचारी बताया। इतना ही नहीं आरोपी ने पवन हंस हेलीपैड सेवा केदारनाथ यात्रा में शामिल होने के लिए धन्यवाद के रूप में व्हाट्सएप मैसेज भी भेजा।
इसके बाद आरोपी ने पहले यात्रा भुगतान का तीन प्रतिशत देने का कहा और प्रत्येक यात्री के बीमा के लिए दो-दो बार 3999 रुपये मांगे। इस तरह पीड़ित ने कुछ पांच लोगों का भुगतान किया। इसके बाद आरोपी की तरफ से कहा गया है कि बीमा का पैसा वापस कर दिया जाएगा। साथ ही अलग-अलग फीस के नाम पर पेटीएम और फोन पे के जरिए आरोपियों ने पीड़ित से करीब एक लाख 30 हजार रुपए ट्रांसफर करा लिए। पैसे ट्रांसफर होने के बाद आरोपी ने पीड़ित को ऑनलाइन केदारनाथ हेलीकॉप्टर यात्रा के टिकट भेजे, लेकिन जब टिकट आए तो वह फर्जी निकले। इसके बाद पीड़ित को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ। थाना प्रेमनगर प्रभारी गिरीश नेगी ने बताया कि पीड़ित डॉ. प्रियतोष कुमार महंत की तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। साथ ही पीड़ित ने जिस नंबर पर रुपए ट्रांसफर हुए है उन नंबरों की जांच की जा रही है।

Google search engine

Arjun Bhoomi

अर्जुन भूमि - Call : +91.7017821586 Email : arjunbhoomi2017@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दुष्कर्म कर फोटो सोशल मीडिया में जारी करने का आरोपी गिरफ्तार

Fri May 10 , 2024
Post Views: 45 पिथौरागढ़, । महिला का शारीरिक शोषण कर उसकी आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया में वायरल करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार तहसील बेरीनाग क्षेत्रान्तर्गत निवासी एक महिला ने बीती 24 […]

You May Like

Topics