Google search engine

कौन होगा उत्तराखंड के कार्यवाहक डीजीपी, आदेश जारी

देहरादून। आईपीएस अभिनव कुमार अग्रिम आदेशों तक उत्तराखंड  के नए कार्यवाहक डीजीपी होंगे। देर शाम शासन ने इसका आदेश जारी कर दिया है। इससे पहले वह हरिद्वार और देहरादून पुलिस कप्तान रह चुके हैं। कुछ महीनों तक उन्होंने आईजी गढ़वाल के पद पर सेवा दी है। इसके अलावा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर सीआरपीएफ मे सेवा दी। जिस वक्त जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाई गईए अभिनव कुमार के हाथ में कमान थी।

अभिनव कुमार मीडिया में अक्सर अपने बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं। उनका नौ साल पहले सत्यमेव जयेत में प्रोग्राम में पुलिस को लेकर दिया बयान अब तक चर्चा में रहता है। अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से पुलिस की तरफ से माफी मांगने के लिए भी पत्र लिखा था। वर्तमान में वह मुख्यमंत्री के विशेष सचिव हैं। उत्तराखंड गठन के बाद अभिनव कुमार यहां आ गए थे। यहां उन्होंने विभिन्न जिलों की कप्तानी भी संभाली। वह 2009 में डीआईजी और 2014 में आईजी बने। आईपीएस अभिनव कुमार आईटीबीपी में जम्मू कश्मीर में तैनात रहे। जिस वक्त जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाई गई तब घाटी में कमान उन्हीं के हाथ में थी। डीजीपी के लिए निर्धारित सेवा अवधि की शर्तों को यूपीएससी ने शिथिल करते हुए 25 वर्ष कर दिया तो अभिनव भी इस दायरे में आ गए। पिछले दिनों एडीजी दीपम सेठ और पीवीके प्रसाद के साथ उनका नाम भी पैनल में भेज दिया गया था।

Google search engine

Arjun Bhoomi

अर्जुन भूमि - Call : +91.7017821586 Email : arjunbhoomi2017@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ताजा समाचार: भारत-चीन सीमा मामलों पर हुई बड़ी बैठक में सहमति

Thu Nov 30 , 2023
भारत और चीन के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें दोनों पक्षों ने भारत-चीन सीमा क्षेत्रों की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की और सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति बनाए रखने पर सहमति जताई। बैठक के दौरान, भारतीय और चीनी प्रतिनिधिमंडल ने पश्चिमी सीमा क्षेत्र में एलएसी के साथ स्थिति की विशेष […]

You May Like

Topics