Google search engine

कांग्रेस अध्यक्ष ने की रिजॉर्ट में युवती की रहस्यमयी तरीके से हुई मृत्यु की जांच सक्षम अधिकारी से करवाये जाने की मांग

उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जनपद उत्तरकाशी के रिजॉर्ट में 19 वर्षीय अमृता की रहस्यमय तरीके से हुई मृत्यु की जॉच सक्षम अधिकारी से करवाये जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि उक्त युवती विगत एक वर्ष से रिजॉर्ट में काम कर रही थी। परन्तु अचानक इस तरह का हादसा होना हत्या की आशंका व्यक्त करता है और क्षेत्र की जनता द्वारा भी युवती की हत्या किये जाने की आशंका व्यक्त की गई है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल से आई तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि युवती की हत्या की गई है और फंदे पर लटकी युवती के पांव जमीन को छू रहे हैं जिससे उसकी हत्या का शक और भी बड़ गया है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी उत्तरकाषी जनपद में चार महिलायें लापता हो चुकी हैं जिनका आज तक कोई अता-पता नही हैं और इस तरह की बारदातें प्रदेषभर में लगातार सामने आ रही हैं। जिससे देवभूमि शर्मशार हो रही है और उत्तराखण्ड का नाम पूरे देश में बदनाम हो रहा है।
करन माहरा ने कहा कि शासन-प्रशासन द्वारा समय पर अपराधियों के खिलाफ कोई ठोस कार्यवाही ना किये जाने के कारण किसी को भी पुलिस प्रषासन का डर नही रह गया है और लगातार इस तरह के अपराध करने वालों के हौसले बुलन्द हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड की बेटी अंकिता भण्डारी, अग्निवीर भर्ती से लौट रहे केदार भण्डारी व अन्य कई ऐसे मामले हैं जिनके परिजनों को सरकार आजतक इंसाफ नही दिला पाई है और धीरे-धीरे सरकार व कानून व्यवस्था से जनता का विष्वास उठ रहा है। उन्होंने कहा कि महिलाओं व दलितों पर हो रहे उत्पीड़न, हत्या, बलात्कार जैसे संगीन मामलों में भी सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नही उठाये गये हैं। उन्होंने कहा कि दिपावली के दौरान राजधानी देहरादून में सरकार की नाक के नीचे राजपुर रोड़ देहरादून में दिन दहाडे रिलायन्स ज्वैलरी शॉप में लगभग 20 करोड़ की डकैती में लूट का सामान आजतक बरामद नही हो सका है और ना ही डकैती का पूरा खुलासा नही हो पाया है। आश्चर्य की बात है कि आजतक सरकार की तरफ से ऐसे मामलों में कोई ठोस कार्यवाही नही की गई है, जो चिन्ता का विशय है।
करन माहरा ने कहा कि प्रदेष मंे कानून व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है अपराधियों के हौसले बुलन्द हैं। उन्होनंे कहा कि हरिद्वार जनपद में बेलड़ा प्रकरण में अभीतक पीडित पक्ष को न्याय नही मिला है। जबकि 25 नवम्बर विकासनगरा मेें बाहरी भू माफिया ने बृद्व की गोली मारकर हत्या कर दी, प्रेमनगर की टी स्टेट में 26 नवम्बर को एक पूर्व फौजी व युवती की हत्या हो जाती है, 27 नवम्बर को राजधानी देहरादून के भण्डारी बाग के पास ठेकेदार की हत्या हो जाती है, इससे पूर्व कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के आवास के निकट महिला की बलात्कार के बाद हत्या हो जाती है। पूरे प्रदेष में ऐसे सैकड़ों प्रकरण है जिनका आजतक खुलासा नही पाया है। करन माहरा ने कहा कि प्रदेष में कानून व्यवस्था को पटरी में लाने के लिए कठोर कदम उठाये जाने की आवष्कता है और उत्तरकाषी बेटी अमृता प्रकरण को गंभीरता से लेकर अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दिलाये जाने हेतु आवष्यक कदम उठाये जाने चाहिएं।
————————————

Google search engine

Arjun Bhoomi

अर्जुन भूमि - Call : +91.7017821586 Email : arjunbhoomi2017@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भाजपा की जीत का आधार बनी मोदी की गारंटीः सतपाल महाराज

Sun Dec 3 , 2023
Post Views: 41 देहरादून, । छत्तीसगढ़ एवं मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा के स्टार प्रचारक रहे वरिष्ठ भाजपा नेता और उत्तराखंड के केबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की प्रचंड जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं पार्टी कार्यकर्ताओं […]

You May Like

Topics