Google search engine

18 देशों से 500 प्रदर्शक इम्टेक्स फॉर्मिंग 2024 में लेंगे हिस्सा

देहरादून, । इमटेक्स फॉर्मिंग 2024 इंडियन मशीन टूल मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (आईएमटीएमए) अपने विशेष एक्सपो मेटल फॉर्मिंग मशीन टूल प्रदर्शनी के आठवें संस्करण का आयोजन करेगा। इमटेक्स फॉर्मिंग 2024 – धातु निर्माण और विनिर्माण प्रौद्योगिकि जगत में एशिया की सबसे बड़ी प्रदर्शनी आगामी 19 से 23 जनवरी, 2024 तक बेंगलुरु के बैंगलोर अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र (बीआईईसी) में आयोजित की जाएगी। टूलटेक 2024 में मशीन टूल एक्सेसरीज, फॉर्मिंग टूल्स, डाई और मोल्ड, मेट्रोलॉजी, सीएडीध्सीएएम, डिजिटल मैन्युफैक्चरिंग पर होगी। इसमें डिजिटल मैन्युफैक्चरिंग द्वारा एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग और इंडस्ट्री 4.0 जैसी नवीनतम तकनीकों को दर्शाया जाएगा और भारतीय वेल्डिंग संस्थान के साथ समवर्ती रूप से आयोजित किए जाने वाले वेल्डएक्सपो में वेल्डिंग (जोड़ने) और कटिंग (काटने) से संबंधित प्रौद्योगिकियां प्रदर्शित होंगी।
मेस्सी स्टटगार्ट द्वारा आयोजित मोल्डेक्स इंडिया और फास्टनेक्स इंडिया भी इमटेक्स फॉर्मिंग 2024 के साथ मिलकर एक ही जगह पर मोल्डिंग, फास्टनर और फिक्सिंग प्रौद्योगिकियों पर केंद्रित रहेंगे।
इमटेक्स फॉर्मिंग 2024 के दौरान लगभग 45,000 वर्ग मीटर तक फैले प्रदर्शनी स्थल में 18 देशों के तकरीबन 500 प्रदर्शक शामिल होंगे। यह व्यापक एक्सपो आगंतुकों के लिए 5 हॉलो में प्रदर्शित किया जायेगा। प्रदर्शकों द्वारा धातु बनाने की नवीनतम तकनीकों और प्रौद्योगिकियों में नवाचार, रोबोटिक्स और स्वचालन, वेल्डिंग एवं जुड़ाव, वायर फॉर्मिंग तथा ड्राइंग, प्रेस, डाई कास्टिंग, हाइड्रोफॉर्मिंग, शीट मेटल बनाने वाली मशीनें, विशेष अनुप्रयोगों के लिए प्रेस, डाई और मोल्ड, हाइड्रोलिक और वायवीय प्रणाली और तत्व तथा परीक्षण मशीनें, इत्यादि प्रदर्शित होंगी।
आईएमटीएमए के अध्यक्ष, राजेंद्र एस राजमाने ने इमटेक्स फॉर्मिंग के आगामी संस्करण पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, इमटेक्स फॉर्मिंग 2024 देश में सकारात्मक कारोबार के लिए विनिर्माण उद्योगों के लिए बेहतरीन अवसर प्रदान करता है। राजमाने ने कहा कि इमटेक्स फॉर्मिंग के अधिकांश आगंतुकों में निवेश के इरादे से आने वाले प्रमुख निर्णय निर्माता होंगें, जिसके परिणामस्वरूप प्रदर्शकों के पास आमने-सामने बैठकर व्यावसायिक बैठक करने का भी अवसर होगा। इमटेक्स फॉर्मिंग 2024 के बारे में बोलते हुए, आईएमटीएमए के महानिदेशक और सीईओ, जिबक दासगुप्ता ने कहा कि धातु निर्माण क्षेत्र की कंपनियों के लिए आर्थिक दृष्टिकोण आशाजनक दिख रहा है और इमटेक्स फॉर्मिंग, इस वादे को साकार करने में उत्प्रेरक की भूमिका निभाएगी। वेल्डेक्सपो, मोल्डेक्स इंडिया और फास्टनेक्स इंडिया को शामिल करने वाली प्रौद्योगिकियों की पेशकश के साथ इमटेक्स फॉर्मिंग का यह संस्करण बहुत व्यापक है। यह सभी क्षेत्रों के उद्योगों के लिए प्रदर्शनी में आकर विभिन्न उत्पादों और ऐसे समाधानों को जानने का एक शानदार अवसर होगा जो दिन-प्रतिदिन की विनिर्माण आवश्यकताओं का हिस्सा होते हैं।
——————————————–

Google search engine

Arjun Bhoomi

अर्जुन भूमि - Call : +91.7017821586 Email : arjunbhoomi2017@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आईआईएम काशीपुर ने मैनेजमेंट, सिरैक्यूज यूनिवर्सिटी, यूएसए के साथ मिलाया हाथ

Tue Dec 5 , 2023
Post Views: 27 देहरादून, । भारत के अग्रणी प्रबंधन संस्थानों में से एक आईआईएम काशीपुर की ओर से 16 से 18 दिसंबर तक अपने परिसर में ‘मार्केटिंग इनोवेशन’ पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। यह सम्मेलन व्हिटमैन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, सिरैक्यूज यूनिवर्सिटी, यूएसए में प्रतिष्ठित अर्ल वी. स्नाइडर इनोवेशन […]

You May Like

Topics