Google search engine

पत्रकार कल्याण कोष समिति की बैठक में 5 पत्रकारों के आश्रितों को आर्थिक सहायता देने पर बनी सहमति

पत्रकार कल्याण कोष समिति की बैठक की अध्यक्षता करते डीजी सूचना।
——————————
-3 वरिष्ठ पत्रकारों को पेंशन देने पर सहमति बनी

देहरादून, । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों पर सूचना निदेशालय, रिंग रोड देहरादून में सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी की अध्यक्षता में पत्रकार कल्याण कोष समिति की बैठक हुई।
इस दौरान बैठक में 5 पत्रकारों के आश्रितों को पत्रकार कल्याण कोष (कारपस फंड) से आर्थिक सहायता देने हेतु समिति ने सहमति जताई। साथ ही मुख्यमंत्री पत्रकार सम्मान पेंशन योजना के अन्तर्गत 3 वरिष्ठ पत्रकारों को पेंशन देने पर सहमति बनी।
उल्लेखनीय है कि पत्रकार एवं मृतक पत्रकार के आश्रितो हेतु पत्रकार कल्याण कोष (कारपस फंड) की स्थापना वर्ष 2008 में की गई। वर्तमान में पत्रकार कल्याण कोष (कारपस फंड) के मूलधन ₹7 करोड से अर्जित ब्याज के रूप में लगभग ₹24 लाख की धनराशि एंव ₹ 1 करोड़ 25 लाख की एफ.डी के रुप में जमा है। कारपस फण्ड के मूलधन से अर्जित ब्याज की धनराशि से ही पत्रकार एंव उनके आश्रितों को आर्थिक सहायता तथा वर्तमान में प्रदेश के 15 पात्र पत्रकारों को प्रतिमाह ₹ 8-8 हजार पेंशन का भुगतान किया जा रहा है। इस दौरान समिति के सदस्यों के रूप में अपर निदेशक सूचना आशीष कुमार त्रिपाठी, वित्त नियंत्रक शशि सिंह, डॉ. बी.डी. शर्मा, दिनेश जोशी, निशा रस्तोगी, दीन दयाल मित्तल, उपस्थित रहे।

Google search engine

Arjun Bhoomi

अर्जुन भूमि - Call : +91.7017821586 Email : arjunbhoomi2017@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पहली बार रोबोट से हुई वाल्व रिप्लेसमेंट कार्डियक सर्जरी

Sat Dec 30 , 2023
Post Views: 45 देहरादून, । चिकित्सा के क्षेत्र में दिल्ली के अपोलो अस्पताल ने एक बार फिर बड़ी कामयाबी हासिल की है डॉक्टरों को पहली बार रोबोट के जरिए मरीज की एओर्टिक वाल्व रिप्लेसमेंट कार्डियक सर्जरी में सफलता हासिल हुई। जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के बरेली निवासी एक 29 […]

You May Like

Topics