Google search engine

राजस्थान चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच टक्कर, एग्जिट पोल के मुताबिक

राजस्थान चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच टक्कर, एग्जिट पोल के मुताबिक

राजस्थान विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल के अनुसार, राजस्थान में बीजेपा और कांग्रेस के बीच टक्कर का मैदान है। इसे इंडिया टुडे एक्सेस माय इंडिया के एग्जिट पोल ने दिखाया है कि कांग्रेस को 86 से 106 सीटें मिल सकती हैं, जबकि भाजपा को 80 से 100 सीटें मिल सकती हैं। अन्य पार्टियों के लिए 9 से 18 सीटें की संभावना है।

राजस्थान के मंत्री और कांग्रेस नेता प्रताप खाचरियावास ने इसे सर्वेक्षण का परिणाम बताया है और कहा है कि कांग्रेस को राजस्थान में जीत मिलेगी। उनके अनुसार, भाजपा धोखेबाज हैं और वह केवल हिंदू-मुस्लिम कार्यक्रम करते हैं।

इसके खिलाफ, बीजेपी सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा है कि लोग बदलाव चाहते हैं और वह यकीन रखते हैं कि बीजेपी राजस्थान में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना रही है। मुकाबला तो एग्जिट पोल तक ही सीमित है और नतीजे 3 दिसंबर को आने वाले हैं।

यहां एग्जिट पोल के अनुसार, कांग्रेस को राजस्थान में 94-104 सीटें मिलने की संभावना है, जबकि भाजपा 80-90 सीटें जीत सकती है। राजस्थान के रहने वाले तो नतीजों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और सियासी मैदान में हलचल बढ़ रही है।

Google search engine

Arjun Bhoomi

अर्जुन भूमि - Call : +91.7017821586 Email : arjunbhoomi2017@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड देश के सर्वाधिक सुरक्षित राज्यों में से एक और निवेश के लिए सर्वाधिक मुफीदः मुख्यमंत्री

Fri Dec 1 , 2023
Post Views: 47 .ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दृष्टिगत देहरादून में सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स मीट का हुआ आयोजन .मुख्यमंत्री ने सभी इंफ्लुएंसर्स का किया आह्वानए अपने.अपने माध्यम से करें डेस्टिनेशन उत्तराखंड और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का प्रचार.प्रसार Track all markets on TradingView देहरादूनए  । देहरादून में 8.9 दिसंबर को होने वाली […]

You May Like

Topics