Google search engine

मिशन स्वच्छता और पानी के तहत स्वच्छ शौचालय की सामूहिक जिम्मेदारी के प्रति प्रेरित करने के लिए जारी की एक नई जागरूकता फिल्म

2

देहरादून। यदि आप शौचालय को गंदा छोड़ देते हैं, तो यह फिल्म आपके लिए हो सकता है! शौचालय को स्वच्छ रखने के लिए प्रेरित करने के लिए शुरू की गई हार्पिक और न्यूज18 नेटवर्क की उल्लेखनीय पहल मिशन स्वच्छता और पानी के तहत शौचालयों की सफाई के प्रति सामूहिक जिम्मेदारी को प्रोत्साहित करने के लिए एक नई जागरूकता फिल्म करलो कर्मों का उद्धार जारी की गई। महात्मा गांधी के स्वच्छता के आदर्शों से प्रेरित इस फिल्म का उद्देश्य शौचालयों को साफ रखने के लिए आम व्यवहार में बदलाव लाना है, और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि स्वच्छता और हाइजीनिक शौचालयों के महत्व के बारे में व्यापक जागरूकता पैदा करना है।
स्वच्छ भारत मिशन और जल जीवन मिशन के अनुरूप, मिशन स्वच्छता और पानी पूरे देश में समावेशी स्वच्छता प्रथाओं की वकालत करने और उचित शौचालय व्यवहार की वकालत करने में अग्रणी रहा है। यह अभियान स्वच्छ शौचालय, बेहतर हाइजीन और उत्तम स्वास्थ्य के बीच एक महत्वपूर्ण संबंध को रेखांकित करता है। इसका केंद्रीय विषय, स्वस्थ हम, जब साफ रखें शौचालय हरदम, का उद्देश्य निरंतर स्वच्छता की ओर सांस्कृतिक बदलाव को प्रेरित करना है।
रेकिट के साउथ एशिया के रीजिनल मार्केटिंग डायरेक्टर-हाइजीन, सौरभ जैन ने कहा कि हमारे देश में स्वच्छ शौचालय की आदतें अब भी विकसित ही हो रही हैं। ब्रांड हार्पिक ने स्वच्छ और हाइजीन शौचालयों तक पहुंच के लिए प्रयास किया है, और भारतीयों के बीच इस संबंध में बातचीत शुरू करने का चुनौतीपूर्ण कार्य कर रहा है। अपने साझेदारों के साथ मिलकर, हम लोगों को बेहतर साफ-सफाई और स्वच्छता की अच्छी आदतें अपनाने में मदद कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत, समृद्ध भारत के दृष्टिकोण के अनुरूप, यह जागरूकता फिल्म लोगों को उचित शौचालय व्यवहार अपनाने के लिए प्रेरित करेगी, जो हमारे राष्ट्र के विकास के लिए महत्वपूर्ण है।
यह विशेष फिल्म अस्वच्छ शौचालयों को विभिन्न समुदायों को प्रभावित करने वाली बीमारियों का प्रजनन स्थल बनने से रोकने के लिए सामूहिक जिम्मेदारी की वकालत करती है। इस बात पर जोर देते हुए कि साफ-सफाई तक पहुंच एक विशेषाधिकार नहीं, बल्कि एक साझा जिम्मेदारी है, यह मिशन लोगों से अगले व्यक्ति के लिए शौचालय को हमेशा साफ छोड़ने का आग्रह करता है।
न्यूज18 स्टूडियोज के एसवीपी और हेड ऑफ मार्केटिंग कंटेंट एंड ऑपरेशंस, सिद्धार्थ सैनी ने फिल्म की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए कहा कि भारत ने सार्वभौमिक स्वच्छता कवरेज में महत्वपूर्ण प्रगति हासिल की है। न्यूज18 नेटवर्क श्मिशन स्वच्छता और पानीश् के माध्यम से उचित शौचालय व्यवहार को अपनाने और बढ़ावा देना के उदेश्य से जमीनी स्तर पर कार्रवाई करने के लिए समर्पित है। महात्मा गांधी के आदर्शों की प्रतीक यह फिल्म, स्वच्छता को बढ़ावा देने में सामूहिक जिम्मेदारी के लिए एक शक्तिशाली आह्वान के रूप में कार्य करती है। हमारे सार्वजनिक संवाद को आगे बढ़ाते हुए यह एक परिवर्तनकारी क्षण की पहचान करता है, जहां फिल्म एक प्रकाशस्तंभ बन जाती है, जो साफ-सफाई और हाइजीन पर बहस के लिए प्रेरित करती है।

Google search engine

Arjun Bhoomi

अर्जुन भूमि - Call : +91.7017821586 Email : arjunbhoomi2017@gmail.com

2 thoughts on “मिशन स्वच्छता और पानी के तहत स्वच्छ शौचालय की सामूहिक जिम्मेदारी के प्रति प्रेरित करने के लिए जारी की एक नई जागरूकता फिल्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

किच्छा शुगर फैक्ट्री की दुर्दशा के लिए जिम्मेदार कौन ?

Fri Dec 29 , 2023
Post Views: 65 लक्ष्मण सिंह बिष्ट किच्छा किच्छा , टिंबर किंग के नाम से मशहूर स्वर्गीय दान सिंह बिष्ट ने जब किच्छा शुगर कंपनी की आधारशिला रखी थी तो यह उनका एक ड्रीम प्रोजेक्ट था उस समय भी किच्छा शुगर फैक्ट्री के लिए उन्होंने विदेशों से मशीने मंगवाई थी स्वर्गीय […]

You May Like

Topics